मुंबई के कामगार अस्पताल में लगी आग ।

मैं बता दु की आज मुंबई के अंधेरी स्थित ईएसआईसी कामगार अस्पताल में आग लगने की घटना में छह लोगों की मृत्यु हो गई। जानकारी के मुताबिक हादसे में सौ से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। मृतकों में तीन की मौत सेवन हिल्स अस्पताल में हुई तो दो की मौत कॉपर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई


फायर ब्रिगेड को शाम करीब चार बजे आग लगने की सूचना मिली थी। हालात पर काबू पाने के लिए 10 फायर ब्रिगेड कर्मी जुटे हुए हैं। घटना स्थल पर एक रेस्क्यू वैन व 16 एंबुलेंस भी मौजूद हैं। आग लगने के बाद ऊपरी मंजिलों पर फंसे कुछ लोगों ने खुद को बचाने के लिए नीचे छलांग लगा दी और घायल हो गए। 

जानकारी के मुताबिक अंदाजा लगाया जा रहा है कि आग भूतल पर लगी थी जहां रबर डक्ट्स रखे गए थे, वहां से आग ऊपरी मंजिलों तक पहुंच गई। अस्पताल में निर्माण कार्य चल रहा था। डिप्टी चीफ फायर ऑफिस के मुताबिक अस्पताल के बेसमेंट में निर्माण कार्य चल रहा था, न तो नई और न ही पुरानी बिल्डिंग के पास उनकी ओर से जारी होने वाली आग को लेकर एनओसी नहीं थी।

अस्पताल में फंसे सौ से ज्यादा लोगों को अभी तक सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फायर ब्रिगेड कर्मियों द्वार बचाए गए दो बच्चों को अस्पाल में भर्ती कराया गया है। 

मुंबई के मेयर विश्वनाथ महादेश्वर भी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। फिलहाल हमारी प्राथमिकता घायलों को इलाज दिलाने की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र औद्योगिक विकास प्राधिकरण फायर ऑडिट के लिए जिम्मेदार होता है, इस बात की जांच की जाएगी कि उन्होंने फायर ऑडिट किया था या नहीं।

अगर आप सबसे पहले न्यूज़ पढ़ना चाहते है तो फॉलो जरूर करे।

Post a Comment

0 Comments